//

अपने ही देश में इंडियन्स पर रोक , आप यहाँ नहीं जा सकते !

please Like & follow us for more news

 

यह मामला बहुत ही शर्म का है।
अपने ही देश में पांच स्‍थान ऐसे हैं जहां भारतीयों को ही प्रवेश की इजा़जत नहीं है। यहां केवल विदेशी पर्यटकों को विदेशी पासपोर्ट के आधार पर ही प्रवेश मिलता है।
1. होटल यूनो-इन, बेंगलुरु

यह होटल 2012 में केवल जापानियों के लिए बना था। यहां भारतीयों को परिसर में भी प्रवेश की अनुमति नहीं है। 2014 में बेंगलुरु सिटी कार्पोरेशन ने होटल को सील कर दिया।

2. फारेनर्स ओनली बीच, गोवा

समुद्री किनारों के कारण गोवा बहुत पसंद किया जाता है। भारतीयों को इसकी जमीन पर पैर भी रखने की इजा़जत ना हो तो कैसा लगेगा। यहां एक नहीं, ऐसे अनेक बीच हैं जहां भारतीय प्रवेश नहीं कर सकते।

3. चैन्‍नई की एक लॉज

चैन्‍नई में एक लॉज है जहां भारतीयों को कदम भी नहीं रखने दिया जाता। यह होटल भूतपूर्व नवाब का घर था और अब यहां केवल चुनिंदा विदेशियों की आवभगत की जाती है।

4. फारेनर्स बीच, पुडुचेरी

गोवा के बाद पुडुचेरी भी ऐसा ही स्‍थान है जहां बीच पर भारतीयों को आने की मनाही है। यहां की बनावट में फ्रेंच कलोनियल का असर देखा जा सकता है। भारतीय और फ्रेंच कल्‍चर की मिली-जुली झलक दिखती है।

5. फ्री कसोल कैफे, कसोल

भारतीय युवाओं के बीच कसोल एक मशहूर हॉलीडे स्‍पॉट है। वहां एक कैफे ऐसा है जहां भारतीय ग्राहक नहीं जा सकते। परिसर में भी प्रवेश नहीं कर सकते। यदि चले भी गए तो उन्‍हें कुछ सामान नहीं दिया जाएगा।

loading...